Sundar Pichai Birthday: एक आइडिया ने बदल दी जिंदगी, जानते है उनके सैलरी के बारे में 

Sundar Pichai Birthday: एक आइडिया ने बदल दी जिंदगी, जानते है उनके सैलरी के बारे में

भारतीय मूल के सुंदर पिचाई दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी अल्फाबेट (Alphabet) और उसकी सहायक कंपनी गूगल (Google) एलएलसी के सीईओ (CEO) हैं।सुंदर पिचाई अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।Alphabet के CEO के तौर पर उन्हें दिसंबर 2019 में प्रमोट किया गया है।

उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनसे लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें

सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) का जन्म 10 जून 1972 में तमिलनाडु के चेन्नई शहर में हुआ था। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का पूरा नाम सुंदराजन पिचाई (Sundararajan Pichai) है।

पिचाई एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्में थे। उनके पिता ब्रिटिश कंपनी जीईसी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे। जबकि मां क स्टेनोग्राफर के रूप में काम करती थीं। सुंदर पिचाई ने 17 साल की उम्र में आईआईटी की प्रवेश परीक्षा पास की थी। खड़गपुर से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद मास्टर डिग्री के लिए वह स्टैनफोर्ड चले गए। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और वार्टन स्कूल ऑफ बिजनेस से अपनी आगे की पढ़ाई की।

साल 2020 के दौरान सुंदर पिचाई की बेस सैलरी लगभग 15 करोड़ रुपये (20 लाख डॉलर) थी। इसके अलावा अन्य भत्तों के तौर पर उन्हें लगभग 37 करोड़ रुपये (50 लाख डॉलर) मिलते हैं। यदि इन दोनों को मिला दिया जाए तो उनकी कुल सैलरी लगभग 52 करोड़ रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here